खुफिया एजेंसी का खुलासा: गंभीर बीमारी से जूझ रहा किम जोंग, धीरे-धीरे बहन को सौंप रहा अपनी पावर!

Image Credit - aljazeera .com

अपनी क्रूरता के लिए मशहूर उत्तर कोरिया के साशक व् तानाशाह किम जोंग उन अब जिंदगी के आखिरी पड़ाव पर हैं, दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी ने खुलासा किया है कि किम जोंग किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गए हैं, जिसकी वजह से वो अब धीरे-धीरे अपनी पॉवर अपनी बहन को सौंप रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम जोंग-उन के पास अभी भी पूरी सत्ता बरक़रार है लेकिन वो कुछ ताक़तें धीरे-धीरे अपनी बहन व् अपने अन्य भरोसेमंद लोगों को सौंप रहे हैं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम जोंग-उन की बहन को अमेरिका और दक्षिण कोरिया के लिए नीति संबंधी समेत कई मुद्दे सौंपे गए हैं। वो इस वक्त दूसरी शीर्ष नेता हैं। हालांकि, उन्हें किम जोंग-उन के उत्तराधिकारी के तौर पर नहीं चुना गया है।

इस बीच किम जोंग उन की बीमारी को लेकर दुनियाभर में अटकलें और तेज हो गई हैं, आपको बता दें कि हाल ही में किम जोंग का कार्डीओवैस्क्यलर की वजह से इलाज चल रहा था। किम जोंग की सर्जरी की गई लेकिन इसके बाद उनकी हालत और बिगड़ गई है। जिसकी वजह से किम जोंग कई महीनों तक गायब रहे. उसके बाद उनके मौत की अटकलें लगाई जाने लगी लेकिन अचानक वो एक बार फिर मीडिया के सामनें और अब फिर गायब हो गए हैं।

बताया जा रहा है की किम जोंग उन बहुत ज्‍यादा स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है। जिसकी वजह से कई गंभीर बीमारियां उन्हें अपने चपेट में ले चुकी हैं, ये काफी खतरनाक बीमारियाँ हैं, इसका अंदाजा अब किम जोंग को भी हो गया है, इसीलिए अब किम अब साम्राज्य धीरे-धीरे अपनी बहन को सौंप रहे हैं और अपने सभी गुर भी उन्हें सिखा रहे हैं, उत्तर कोरिया से किसी भी समय बड़ी खबर आ सकती है।