इजराईल ने दिया मुंहतोड़ जवाब, गाजा में भीषण बमबारी कर तबाह किये हमास के आतंकी अड्डे, दर्जनों आतंकी ढ़ेर

Image Credit - Al Jazeera

इजराइल ने एक बार फिर आतंकियों को करारा जवाब देते हुए गाजा-पट्टी में हमास के ठिकानों पर भीषण बमबारी की है, इजराइल द्वारा की गई बमबारी में हमास के कई आतंकी अड्डे तबाह हो गये, दर्जनों आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार ( 20 अगस्त, 2020 ) की रात गाजा पट्टी की ओर से इजरायल पर राकेट दागे गए, विस्फोटक गुब्बारे छोड़े गए, हमास के आतंकियों द्वारा छोड़े गए इस रॉकेट को इजरायल आयरन डोम डिफेन्स सिस्टम ने हवा में ही तहस-नहस कर दिया, इजरायल सिर्फ रॉकेट को नष्ट करके शांत नहीं बैठा बल्कि बिना देर किये मुंहतोड़ जवाब दिया।

इजरायल की वायुसेना ने गाजा पट्टी में आतंकी संगठन हमास के आतंकी अड्डों पर बमबारी कर दी, जिसमें कई आतंकी अड्डे पूरी तरह से तबाह हो गए, दर्जनों आतंकी भी मारे गए। इजरायल की एयरफ़ोर्स ने जहाँ हमला किया वहां एक सैन्य परिसर था जहाँ गोला बारूद का भंडारण किया जाता था, लेकिन हमले में ये सब बर्बाद हो गए।

इज़राईली सेना ने ट्वीट कर कहा कि इजरायली नागरिकों को जो भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा हम उसे तुरंत मुंहतोड़ जवाब देंगें। इसमें चुकेंगें नहीं। इजरायली नागरिकों की रक्षा करना हमारा कर्त्वय है।

गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पहले ही कह चुके हैं कि अगर हमास ने इस्लामिक जिहाद पूरी तरह से रोका नहीं तो बर्बाद करके छोडूंगा। उनका कहना है कि हम हर वह कदम उठाने को तैयार हैं जो दक्षिण के लोगों को पूर्ण सुरक्षा बहाल करने के लिए आवश्यक है।