POK में भारतीय सेना ने बरसाया बम, कई आतंकियों समेत 8 पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर, आतंकी अड्डे हुए तबाह

जम्मू कश्मीर, 9 अगस्त: भारतीय सेना ने शनिवार को पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ( पीओके ) में कई आतंकी अड्डों को तबाह कर दिया। ऐसे वक्त में जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी की चुनौती से निपट रही है, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। रोजाना सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने कई आतंकी अड्डों को तबाह कर दिया।

जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके की लीपा वैली में आंतकवादियों का लॉन्‍च पैड ध्‍वस्‍त कर दिया है, जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि भारतीय सेना की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PoK की लेपा घाटी में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कम से कम 8 पाकिस्तानी सैनिक मारें गए, जिनमें एक मेजर है और 12 से अधिक सैनिक घायल हैं।  कई आतंकी भी ढ़ेर हुए हैं।

बता दें जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी और मोर्टार के गोले दागने से 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। शुक्रवार देर रात मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों में बड़ी संख्या में मोर्टार के गोले दागे गए जिसमें मोहम्मद सादिक नामक व्यक्ति की मौत हो गई, पाकिस्तान पिछले कई दिनों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा था इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही की।

loading...