सुशांत राजपूत केस: मुश्किल में महाराष्ट्र सरकार, जांच की रिपोर्ट मांग सकता है गृह मंत्रालय

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब गृह मंत्रालय ने कदम रख दिया है और वे जल्द महाराष्ट्र सरकार से जांच की रिपोर्ट मांगने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंबई में बिहार पुलिस के साथ किये जा रहे व्यवहार पर असंतोष जताते हुए गृह मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था।

जबकि पहले गृह मंत्रालय इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर रहा था क्योंकि ये राज्य का मामला है, लेकिन दो राज्यों की पुलिस में टकराव होने और मुंबई पुलिस द्वारा बिहार पुलिस की जांच में बाधा डालने की ख़बरों को केंद्र के सामने रखा गया। इसके बाद, गृह मंत्रालय सुशांत मामले की जांच पर महाराष्ट्र सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांग सकती है। ऐसे चर्चाएं तेज हो गयी है।

सुशांत मामले में बिहार पुलिस द्वारा की जा रही जांच का नेतृत्व करने के लिए मुंबई पहुंचे पटना के आईपीएस अफसर विनय तिवारी को बीएमसी ने ‘जबरन क्वारंटाइन’ में भेज दिया है। इस घटना की बिहार के सीएम ने निंदा की और कहा कि ये गलत है, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी इसकी भर्त्सना की।

गौरतलब है कि पटना में सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराये जानें के बाद अब बिहार पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई पहुँची है लेकिन बिहार पुलिस के साथ मुंबई पुलिस सही व्यवहार नहीं कर रही है, अब इस मामलें में दो राज्य सीधा आमने-सामनें हैं, हालाँकि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या ह्त्या? रहस्य अभी भी बरक़रार है।

loading...