गिरफ्तार हुआ एंजियो फर्नांडिस, हिंदू देवी-देवताओं पर बनाता था अभद्र मीम, SM पर करता था पोस्ट

साभार - ऑपइण्डिया

गोवा की वास्को पुलिस ने एंजियो फर्नांडिस नामक एक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है, इस युवक पर सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं के ऊपर अभद्र टिप्पणी करके हिन्दू धर्म की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है।

ऑपइंडिया के मुताबिक़, वास्को के पुलिस अधिकारी नीलेश राणे ने शिकायतों का हवाला देते हुए बताया कि फर्नांडीस ने सोशल मीडिया पर मुस्लिम और हिंदू देवाताओं की विभिन्न अपमानजनक तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिससे कई लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची थी। उन्होंने बताया कि वह इस मामले में आगे की जाँच कर रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश हो रही है कि कहीं एंजियों के साथ इन सबमें कोई अन्य व्यक्ति शामिल तो नहीं था।

फर्नांडिस की गिरफ्तारी दो दिन पहले हुई थी और शिकायतकर्ताओं ने माँग उठाई थी कि एंजियो के ख़िलाफ़ सख्त से सख्त कार्रवाई हो, ताकि दोबारा कोई ऐसी हरकत न कर सके। इससे पहले गोवा के हिंदवी स्वराज संगठन के अध्यक्ष ने इस फर्नांडीस के खिलाफ कार्रवाई की माँग की थी। फिर मुस्लिम लोगों ने भी एंजियों के खिलाफ़ केस दर्ज करवाया था।

जानकारी के मुताबिक, एंजियो फर्नांडिस फेसबुक पर अपने असली नाम के साथ और इंस्टाग्राम पर zb.dark आईडी से अकॉउंट संचालित कर रहा था। इन्हीं प्लेटफॉर्म पर वह देवी-देवताओं का अपमान करते हुए तस्वीरें पोस्ट करता था।