बहुत बड़ा हमला करने की फ़िराक में था ISIS आतंकी यूसुफ़, घर में खुदाई के दौरान मिले खतरनाक सामान

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने जबरदस्त कार्य करते हुए खूंखार आतंकी संगठन ISIS के एक आतंकी अबू यूसुफ़ को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया, आतंकी युसूफ बहुत बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फ़िराक में था.

गिरफ्तार करने के बाद आतंकी युसूफ को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर उसके गांव ले जाया गया तो पता चला कि उसका असली नाम मुस्तकीम है और वो पुलिस से झूंठ बोल रहा था। आतंकी के घर में खुदाई के दौरान कई खतरनाक सामान मिले जिससे यह प्रतीत होता है कि वो किसी बड़े हमले की फ़िराक में था.

पुलिस ने आतंकी युसूफ के घर से दो मानव बम वाले जैकेट, काफी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है। करीब चार घंटे तक पुलिस ने उसकी पत्नी से पूंछतांछ की जिसके बाद मजदूरों को बुलाकर उसके घर की खुदाई करवाई गई। खुदाई में ये विस्फोटक पदार्थ और मानव बम वाले जैकेट मिले हैं।

दोपहर करीब 12 बजे जैसे ही बलरामपुर पुलिस को सूचना मिली कि जिले के भैसही गांव के युवक को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा है और उसे आईएसआईएस का आतंकी बताया जा रहा है तभी पुलिस ने उसका गांव सील कर दिया और दिल्ली पुलिस जब मुस्तकीम को गांव लेकर पहुँची तब पता चला कि उसका असली नाम अबू यूसुफ़ नहीं मुतकीम है। गांव के लोगों का कहना है कि मुस्तकीम अधिकतर गायब रहता है। कभी दो महीने बाद गांव आता था तो कभी एक दो हफ्ते में। उसके घर के आस-पास के घरों में भी तलाशी अभियान चलाया गया।