सुशांत केस: एक्शन में सीबीआई, मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर कहा- सारे दस्तावेज तत्काल हैण्डओवर करो!

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामलें की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर को सही माना है, सुप्रीम कोर्ट के फैसले बाद सीबीआई एक्शन में आ गई है, यूं तो बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार की मंजूरी मिलनें के बाद सीबीआई इस मामलें की जांच शुरू कर चुकी थी, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तय हो गया है कि इस मामलें की जांच सीबीआई को ही करनी है। जिसके बाद सीबीआई कमर कस चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई एक्शन में आ गई है, रिपब्लिक भारत के मुताबिक़, सीबीआई ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर सभी दस्तावेज को तत्काल हैण्डओवर करने को कहा है, ताकि जांच जल्द से जल्द आरम्भ की जा सके, बताया जा रहा है कि सीबीआई सुशांत राजपूत केस की जांच के लिए आज एक एसआईटी गठित करेगी, उस एसआईटी में शामिल सीबीआई के अधिकारी कल सुबह मुंबई पहुँच जायेंगें। उसके बाद जांच शुरू कर देंगें।

आपको बता दें कि सवा दो महीने हो गए अब तक मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत मामलें में किसी भी नतीजे पर नहीं पहुँच सकी, इसलिए लगातार सीबीआई जांच की मांग की जा रही है, जो अब मंजूर हो गई है, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई न सिर्फ पटना के एफआईआर मामले की जांच के लिए सक्षम है बल्कि आगे भी कोई केस दर्ज होता है इस मामले में तो वह सीबीआई देखेगी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत मामलें की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस में खलबली मच गई है, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने डीसीपी के साथ एक आपात बैठक बुलाई, कुछ देर बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी आपात बैठक बुलाई। अब इन दोनों बैठकों में क्या फैसला होगा वो समय बताएगा।