सुशांत केस की जांच करने मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम, जानिये किससे होगी सबसे पहले पूछताछ

मुंबई, 20 अगस्त: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करनें के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुँच गई है, सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने के बाद बुधवार को ही सीबीआई ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित और कुछ अधिकारी गुरुवार शाम को मुंबई पहुंच गए।

सुशांत केस की जांच के लिए सीबीआई के पास पूरा ऐक्शन प्लान तैयार है। बिहार पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को क्वारंटनी कर चुके बीएमसी ने कहा है कि वह सीबीआई अध‍िकारियों को क्‍वॉरंटीन नहीं करेगी। मुंबई में सबसे पहले सीबीआई जिन 5 लोगों से पूछताछ करेगी, उनके नाम सामने आ गए हैं।

बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने सबसे पहले सुशांत के फ्लैटमेट्स और मौका-ए-वारदात पर मौजूद ऐक्‍टर से स्‍टाफ से पूछताछ होगी। इसके बाद रिया चक्रवर्ती का का नंबर आएगा। लेकिन उससे पहले सीबीआई उन बैंक अध‍िकारियों से पूछताछ करेंगे, जहां सुशांत का अकाउंट था। सुशांत की मौत की खबर मिलते ही जो पांच लोग सुशांत के फ्लैट पर पहुंचे थे, सीबीआई उन सभी से सबसे पहले पूछताछ करेगी। इसके अलावा जो लोग 14 जून की सुबह घर पर थे, उनसे भी पूछताछ होगी। जाहिर तौर पर इनमें सुशांत के दोस्‍त दीपेश सावंत, सिद्धार्थ पीठानी, कुशाल जावेरी से पूछताछ होगी।

जानकारी के अनुसार, सुशांत मामले की जांच के लिए सीबीआई ने 3 टीमें बनाई हैं। हर टीम में 3-3 सदस्‍य होंगे। इनमें पहली टीम मामले से जुड़े दस्‍तावेज और केस डायरी की छानबीन करेगी। दूसरी टीम के सदस्‍य रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों से पूछताछ करेंगे। जबकि तीसरी टीम के अध‍िकारी बॉलिवुड गैंगबाजी और दुबई माफिया के ऐंगल से मामले की जांच में जुटेगी। सीबीआई की टीम पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक जांच से जुड़े दस्‍तावेज भी मुंबई पुलिस से ले लेगी।