अब होगा न्याय: CBI करेगी सुशांत राजपूत की मौत की जाँच, केंद्र ने मंजूर की बिहार सरकार की माँग

पिछले महीनें बॉलीवुड के 34 वर्षीय मशहुर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई के बांद्रा स्थित उनके आवास पर मौत हो गई था लेकिन अभी रहस्य बना हुआ है कि सुशांत ने आत्महत्या की या किसी ने उनकी ह्त्या की, डेढ़ महीनें से ज्यादा बीत चुके हैं सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक महीनें से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन इस केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस अभी तक आत्महत्या के अलावा और किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

पटना में सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करानें के बाद अब बिहार पुलिस भी इस मामलें में इन्क्ल्यूड हो गई है. हालाँकि मुंबई पुलिस जांच में बिहार पुलिस का सहयोग नहीं कर रही है, जिसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से सीबीआई जाँच शुरू करने का अनुरोध किया अब केंद्र ने बिहार सरकार की मांग मंजूर कर ली है. अब बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच सीबीआई करेगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर राजीव नगर थाना कांड संख्या 241/ 20 की सीबीआई जाँच की सिफारिश मंगलवार (अगस्त, 04, 2020) को केन्द्र सरकार को भेज दी गई थी। इससे पहले राज्य पुलिस मुख्यालय ने इसका प्रस्ताव तैयार किया। जल्द ही सीबीआई इस मामले में नई एफआईआर दर्ज कर पड़ताल शुरू कर सकती है।

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर दिन नए खुलासे सामने आए हैं। इसमें उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के साथ उनके संबंधों से लेकर उनके मानसिक स्वास्थ्य, बैंक अकाउंट से लेकर उनकी मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत से जुड़े कई सवाल सामने आए हैं। अगर सीबीआई जांच होगी तो रहस्य से पर्दा उठना तय हैं, साथ ही वो भी बेनकाब होंगे जो किसी गुनहगार को बचा रहे हैं इस केस में.

loading...