घर में आग लगाने के बाद 3 करोड़ का सोना-चांदी लूट ले गई मुस्लिम भीड़: बेंगलुरु के दलित MLA

बेंगलुरु, 16 अगस्त: बीते दिनों बेंगलुरु में कांग्रेस के दलित विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर हजारों मुस्लिमों की भीड़ ने हमला बोल दिया था, उन्मादी भीड़ ने विधायक के घर में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की, मुस्लिमों का आरोप था कि विधायक के भांजे पी नवीन ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट की थी फेसबुक पर।

11 अगस्त की रात को मुस्लिम भीड़ के हमले के बाद बड़ी मुश्किल से दलित विधायक के घर वालो की जान बच सकी पर दलित विधायक का घर नहीं बचा. श्रीनिवास मूर्ति ने बताया की मैं तो मुसलमानों को भाई से बढ़कर मानता था पर उन्होंने मेरा घर जला दिया, श्रीनिवास मूर्ति ने बताया की सिर्फ घर ही नहीं जलाया बल्कि उनके घर में रखा कीमती सामान भी लूटकर ले गए, श्रीनिवास मूर्ति ने बताया की उनके घर में महिलाओं के जेवर थे, साथ ही चांदी के सामान थे, कुल 3 करोड़ रुपए की कीमत का सोना चांदी लूट लिया गया।

बेंगलुरु पुलिस के मुताबिक, कांग्रेस के दलित विधायक श्रीनिवास मूर्ति की शिकायत पर डीजे होली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है, शिकायत में विधायक ने कहा है कि 11 अगस्त को 2000-3000 की भीड़ ने मेरे घर और वाहनों सहित अन्य संपत्तियों को आग लगा दी। आग लगाने के बाद हिंसक भीड़ सोना और चांदी की वस्तुएं, वाहन लूट ले गए, इनकी कीमत तकरीबन 3 करोड़ होगी।

आपको बता दें कि 11 अगस्त को हुई हिंसा के बाद अपना घर देखनें पहुंचे दलित कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति का दर्द छलक गया, उन्होनें कहा कि मैं मुस्लिमों को भाई से भी बढ़कर मानता था, इफ्तार पार्टी देता थी, बकरीद पार्टी देता था लेकिन फिर भी इन्होनें हमें नहीं बक्शा।

loading...