क्या? राजीव गाँधी ने भारत से खड़े-खड़े इटली में भाला फेंक दिया था जो उनके नाम पर खेल रत्न पुरस्कार दिया जाता है

अपने ट्वीट को लेकर सुर्ख़ियों में रहनी रेसलर बबीता फोगाट ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को लेकर ऐसा ट्वीट किया है, जिसपर विवाद हो सकता है और कांग्रेस नेता सवाल खड़े कर सकते हैं, बबीता फोगाट ने खेल के सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कार से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम जुड़ा होने पर तंज कंसा है।बबीता फोगाट ने खेल रत्न पुरस्कार में राजीव गांधी का नाम जुड़ा होने पर सवाल उठाए।

दिग्गज कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट ने अपने ट्वीट में लिखा, क्या राजीव गांधी के नाम से इसलिए खेल रत्न पुरस्कार दिया जाता है कि उन्होंने एक बार भारत से खड़े-खड़े इटली में भाला फेंक दिया था।

बबीता का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। शनिवार दोपहर को बबीता ने यह ट्वीट किया था। बबीता के इस ट्वीट को अब तक 11 हजार से ज्यादा लोग रीट्वीट और 60 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

आपको बता दें कि हरियाणा की रहने वाली बबीता फोगाट अंतराष्ट्रीय स्तर की दिग्गज खिलाड़ी रही हैं। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में तीन बार पदक (1 गोल्ड और 2 सिल्वर) अपने नाम किए हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन चैंपियनशिप में भी वह एक-एक बार ब्रॉन्ज जीत चुकी हैं। इसके अलावा कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में उनके नाम 2 स्वर्ण पदक हैं।