विदेशी आक्रांता था बाबर, बाबर रोड का नाम बदल कर 5 अगस्त मार्ग रखा, विजय गोयल की सरकार से मांग

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन होगा, इसी बीच दिल्ली के भाजपा नेता विजय गोयल ने सरकार से मांग की है कि दिल्ली स्थित बाबर रोड का नाम बदलकर 5 अगस्त मार्ग रखा जाना चाहिए। क्योंकि बाबर विदेशी आक्रांता था, राम मंदिर का विध्वंस करवाया था।

दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विजय ने अपनें ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें विजय गोयल समेत उनके समर्थक दिखाई दे रहे हैं। बगल में हरे रंग में बाबर रोड का बोर्ड दिखाई दे रहा है, बोर्ड पर लिखे बाबर रोड पर क्रॉस का निशान लगा दिया गया है और नीचे 5 अगस्त मार्ग लिखा गया है।

भाजपा नेता विजय गोयल ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, मैंने सरकार से माँग रखी है की बाबर एक विदेशी आक्रांता था। जिसने प्राचीन राम मंदिर का विध्वंस करवाया था। इसलिए दिल्ली के बंगाली मार्केट में बाबर रोड का नाम बदल कर 5 अगस्त मार्ग रखा जाना चाहिए।

बता दें कि – मंडी हाउस से बंगाली मार्केट को जोड़नी वाली सड़क को बाबर रोड के नाम से जाना जाता रहा है। मुगल शासक ( अत्याचारी ) बाबर के नाम पर बनी इस रोड के नाम को बदलने की मांग लंबे समय से हिन्दू संगठन करते रहे हैं। लकिन अभी यह मांग पूरी नहीं हुई है। अब भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह मांग उठाई है, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि बाबर रोड का नाम बदला जाता है या नहीं।

 

loading...