प्रयागराज: अवैध मस्जिद के खिलाफ याचिका डालनें वाले HC के वकील अभिषेक शुक्ला पर बरसाई गई गोलियाँ

तस्वीर साभार - सोशल मीडिया

प्रयागराज, 11 अगस्त: इलाहाबाद हाईकोर्ट के युवा अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला पर बदमाशों ने रविवार रात ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी, घायल अधिवक्ता हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव (प्रशासन) हैं. राजरूपपुर चौकी क्षेत्र के जागृति चौराहे के पास बदमाशों ने उन्हें गोली मारी, बताया जा रहा है कि अतीक अहमद के गुंडों ने गोलियां चलाकर जान से मारने की कोशिश की, जिसमें अभिषेक के हाथ और पैर में 3 गोलियां लगी हैं।

अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय परिसर में अवैध मस्जिद बनाए जाने के विरुद्ध याचिका प्रविष्ट की थी, जो अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसे लेकर भी अभिषेक शुक्ला जिहादियों के निशाने पर थे।

ये केवल किसी अधिवक्ता के ऊपर गोलीबारी की घटना नहीं है; अपितु अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला ने जो याचिका प्रविष्ट की थी, उसके प्रतिशोध की भावना की आड में आकर यह अमानवीय कृत्य किए जाने की पूरी संभावना है।

बताया जा रहा है कि नीमसराय निवासी अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला रविवार रात सवा नौ बजे के करीब राजरूपुपर में जागृति चौराहे के पास अपने साथियों संग खड़े थे। इसी दौरान वहां बाइक से पहुंचे चार बदमाशों ने उन पर फायर कर दिया. इस फायरिंग में अधिवक्ता बाल-बाल बचे तो हमलावरों ने मारपीट शुरू कर दी. यह देख आसपास के लोग दौड़े तो हमलावर अधिवक्ता की सोने की चेन व लॉकेट लूटकर भाग निकले।

अधिवक्ता अभिषेक शुक्ला हुए हुए जानलेवा हमले से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ़्तारी मांग की. साथ ही सड़कों पर उतरने की चेतावनी भी दी है।