जब अमर सिंह ने कहा था, ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको अखिलेश यादव ने ठगा नहीं, पिता का भी अपमान करता है

समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार ( 1 अगस्त 2020 ) को सिंगापुर में निधन हो गया, अमर सिंह ने 64 वर्ष की अवस्था में अंतिम सांस ली, अमर सिंह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले 6 महीनें से सिंगापुर के एक अस्पताल में अपना ईलाज करा रहे थे, ईलाज के दौरान निधन हो गया।

अमर सिंह के निधन के बाद उनकी यादें ताजा की जा रही है, कभी मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रहे अमर सिंह ने अपनें आखिरी दिनों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा था, अमर सिंह ने यहाँ तक कह दिया था कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको अखिलेश यादव ने ठगा नहीं।

20 सितम्बर 2018 को टी.डी. कॉलेज जौनपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमर सिंह ने कहा था – अखिलेश यादव का स्वभाव डंक मारने का है, अखिलेश की पढ़ाई के लिए मैं आस्ट्रेलिया तक गया, मैंने ही उनको टिकट दिलाया, सपा का अध्यक्ष बनवाया, लेकिन ऐसा कोई सगा नहीं जिसको अखिलेश ने ठगा नहीं, अमर सिंह ने ये भी कहा कि पिता का अपमान करने वालों का जनमानस में कोई स्थान नहीं है. उन्होंने सपा पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप भी लगाया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के रीढ़ हुआ करते थे, लेकिन जबसे अखिलेश यादव ने अध्यक्ष पद संभाला तबसे अमर सिंह जैसे नेताओं ने पार्टी से किनारा काट लिया था।

loading...