भारत विरोधी तुर्की के राष्ट्रपति की बीबी से मिले आमिर खान, भारतवासी आमिर को कह रहे हैं गद्दार

पूरी दुनिया को पता है कि इस्लामिक मुल्क तुर्की कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ खड़ा है. क्योंकि वहाँ के राष्ट्रपति अर्दोआन और मलेशिया ने भी यूएन की आम सभा में कश्मीर का मुद्दा उठाया था। लगभग एक साल पहले यूएन की आम सभा में तुर्की और मलेशिया भारत को बड़ा झटका दिया था।

अब भारत के बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने तुर्की की प्रथम महिला यानि की राष्ट्रपति की बीबी एमीन एर्दोगन से शनिवार (अगस्त 15, 2020) को मुलाकात की। जिसके बाद भारत में आमिर खान को फिर खलनायक और गद्दार कहा जा रहा है। हालांकि आमिर खान ने इस मुलाक़ात को एक निजी मुलाकात बताया लेकिन सवाल पूछा जा रहा है कि आमिर खान का भारत विरोधियों से कैसा याराना है?

आमिर खान को लेकर हंगामा इसलिए भी बरपा है क्योंकि ये वही आमिर खान हैं, जिन्होंने असहिष्णुता के हंगामे के बीच ये कहा था कि भारत में डर लगने लगा है। ऐसे में टर्की के राष्ट्रपति के साथ आमिर खान का मेलजोल बीजेपी, आरएसएस और वीएचपी से जुड़े बहुत लोगों को रास नहीं आया है। हालांकि कांग्रेस इस पूरे हंगामे को फिजूल बताने की कोशिश कर रही है, ट्विटर पर गद्दार आमिर खान ट्रेंड हो रहा है।

बता दें कि धारा 370 के मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का समर्थन और भारत का जबरदस्त किया था। इसके बाद वह भारत विरोधी गतिविधियों का गढ़ बन चुका है। तुर्की में पनप रहे इस नए तरह के आतंकवाद को कोई और नहीं बल्कि वहाँ की एर्दोगन सरकार खुद बढ़ावा दे रही है। ऐसे में आमिर खान का उससे मिलना लोगों को सोंचने पर मजबूर कर दिया है।