मणिपुर मणिपुर में चरमरा गई कांग्रेस, मोहम्मद नासिर समेत एक साथ 6 कांग्रेसी विधायकों ने दिया इस्तीफ़ा

इम्फाल, 11 अगस्त: राजस्थान में आपसी कलह सुलझानें के बाद कांग्रेस पार्टी ने अभी राहत की सांस भी नहीं ली थी कि उससे पहले मणिपुर से एक बुरी खबर आ गई, जी हाँ! एक साथ 6 कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया।

बहुमत परीक्षण के बाद इस्तीफे का ऐलान
मणिपुर विधानसभा में बहुमत परीक्षण कराया गया था, बहुमत परीक्षण भाजपा के पक्ष में गया. मणिपुर में फिलहाल एन वीरेन सिंह की अगुआई में बीजेपी की सरकार है, बहुमत परीक्षण के तुरंत बाद कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले तक कांग्रेस मणिपुर में सरकार बनानें का दावा कर रही थी लेकिन उससे उसी के विधायक नहीं सँभल रहे हैं।

6 कांग्रेसी विधायकों ने दिया इस्तीफा।
मणिपुर में कांग्रेस के जिन छह विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं उनमें मोहम्मद नासिर, ओकराम हेनरी, नामथांग होकिप, पूनम ब्रोजेन, ओनाम लुखोई और गिनसुनहाव के नाम शामिल हैं।

क्यों दिया इस्तीफ़ा।
इस्तीफे का कारण बताते हुए मोहम्मद नासिर ने कहा, ओ. इबोबी सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस में 28 विधायक थे. उन्होंने सरकार भी बनाई थी. हाल के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को हार मिली. ऐसी स्थिति में भी इबोबी सिंह सत्ता और नेतृत्व की चाह रखे हुए हैं. महामारी के इस काल में भी अविश्वास प्रस्ताव के बारे में सोचा जा रहा है. हम उनके नेतृत्व में अस्तित्व नहीं बचा पाएंगे, इसलिए इस्तीफा दे दिया।

हालाँकि कांग्रेस से इस्तीफ़ा देनें वाले विधायक क्या सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होंगें या अन्य किसी पार्टी में जायेंगें, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

loading...