दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद पत्नी रिचा दुबे ने की ये मांग

आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारे दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का आज सुबह यूपी एसटीएफ-पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। विकास दुबे का एनकाउंटर उस वक्त हुआ जब एसटीएफ विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही थी। कानपुर से लगभग 15 किलोमीटर पहले एसटीएफ की गाडी पलट गई जिसमें विकास दुबे था, इस दौरान विकास दुबे पुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग की और भागनें की कोशिश की।

विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले यूपी पुलिस ने उसकी पत्नी रिचा दुबे और उसके बेटे को लखनऊ के कृष्णानगर से गिरफ्तार किया था, पूछताछ करनें के बाद पुलिस ने रिचा दुबे को क्लीन दे दिया दिया है, कानपुर शूटआउट में विकास की पत्नी ऋचा दुबे की कोई संदिग्ध भूमिका नहीं पाई गई है। पुलिस ने साफ किया है कि वारदात के वक्त वह मौके पर नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर पत्नी ऋचा दुबे को उसी वक्त मिली, जब वह थाने में ही थी। ऋचा दुबे को किसी पुलिस अधिकारी ने नहीं बताया था कि विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है। लेकिन उसे पुलिस के रवैये से यह अहसास हो गया था कि उसके पति विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया है। इसके बाद ऋचा दुबे थाने में ही रोने लगी। थाने में रोकर ऋचा दुबे ने पुलिस वालों से कहा है कि बस एक बार विकास का चेहरा दिखा दो। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि विकास दुबे के शव को पुलिस पत्नी और परिवार को सौंपती है या नहीं। फिलहाल विकास दुबे का पहले पोस्टमार्टम कराया जाएगा।