सपा की आजीवन सदस्य थी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की पत्नी, सामनें आया सबसे बड़ा सबूत

कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर कुख्यात बदमाश विकास दुबे और साथी बदमाशों ने फायरिंग कर दी, इसमें सीओ बिल्हौर सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर घायल हैं। सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में सनसनी मच गयी, अब कुख्यात बदमाश विकास दुबे की पत्नी और समाजवादी पार्टी का सम्बन्ध सामनें आया है, पहले तो समाजवादी पार्टी नकारती रही कि विकास दुबे की पत्नी कभी सपा की सदस्य रही ही नहीं लेकिन अब एक कुछ सबूत सामनें आये हैं जिससे साफ़ पता चलता है कि विकास दुबे की पत्नी सपा की आजीवन सदस्य थी।

Image

दरअसल सोशल मीडिया पर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे का सदस्य्ता शुल्क फॉर्म वायरल हो रहा है, जिससे प्रतीत होता है कि ऋचा दुबे समाजवादी पार्टी की आजीवन सदस्य थी, आज से पांच साल पहले 2015 में 20 हज़ार रुपये आजीवन सदस्यता शुल्क दिया था, यही नहीं 8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे की पत्नी ने 2015 में सपा के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ा था। जिसके पोस्टर सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुके हैं, अधिकृत प्रत्याशिता के लिए ऋचा दुबे ने फॉर्म में सपा की सक्रिय सदस्यता का नंबर का भी ज़िक्र किया था।

Image

यूपी पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करके फरार विकास दुबे को लेकर समाजवादी पार्टी इस वक्त योगी सरकार पर हमलावर है लेकिन सपा को पहले अपनें गिरेबान में झांककर देखना चाहिए।

बता दें कि आठ पुलिकर्मियों का हत्यारा दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है, पुलिस विकास दुबे के कई साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि एक का एनकाउंटर कर दिया है. विकास दुबे पर इनामी राशि बढ़कर 5 लाख रूपये कर दी गई है। यूपी पुलिस की 40 टीमें और एसटीएफ की टीमें लगातार विकास दुबे की तलाश में जुटी हैं।

Sponsored Articles
loading...