कानपुर शूटआउट: आधी रात को हुए पूरे खूनी खेल को लाइव देख रही थी विकास दुबे की पत्नी, ऐसे हुआ खुलासा

कानपुर, 7 जुलाई: गुरूवार ( 2 जुलाई 2020 ) देर रात कानपुर के बिकरू गाँव में बदमाश विकास दुबे और उसके साथी बदमाशों ने रेड मारनें गई पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर यूपी पुलिस के आठ जवानों को मौत के घाट उतारकर फरार हो गया। घटना को 4 दिन बीत चुके हैं अभी तक विकास दुबे पुलिस की पकड़ से बाहर है, विकास दुबे को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हुए हैं, अब एक नया खुलासा विकास दुबे की पत्नी से सम्बंधित हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के बिकरू गाँव में जिस वक्त ( तकरीबन रात के साढ़े और 1 बजे के बीच ) बदमाशों और पुलिस के बीच खूनी खेल चल रहा था उस समय सीसीटीवी के जरिए ऋचा दुबे लाइव टेलिकास्ट अपने मोबाइल पर देख रही थी। बाद में वह अपने बेटे के साथ बिकरू गांव से भाग गई। गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को हुई भयवाह वारदात के कुछ ही देर बाद ऋचा दुबे अपने बेटे के साथ बिकरू गांव में स्थित घर छोड़कर भाग गई थी। पुलिस ने घर की तलाशी के दौरान उसका मोबाइल फोन बरामद किया है, जिससे पता चला है कि उसका फोन विकास दुबे के घर में लगे सीसीटीवी से जुड़ा था।

पुलिस जांच टीम के सदस्यों के हवाले से नवभारत टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि फोन के जरिए ऋचा ने घर और वहां की गतिविधियों पर नजर रखी। शायद उसने फुटेज को डिलीट करने के लिए मोबाइल का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस ने ऋचा के सभी रिश्तेदारों से पहले ही संपर्क कर लिया है और वह कहीं नहीं मिली है। ऋचा ज्यादातर कानपुर शहर में ही रहती थी लेकिन अपने मोबाइल फोन के जरिए घर में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखती थी मोबाइल के जरिये। क्यूंकि ऋचा का मोबाइल सीसीटीवी से कनेक्ट था।

यही नहीं विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पर्दे के पीछे रहकर अपने पती का पूरा साध देती थी, बताया जा रहा है कि विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जब भी छापेमारी करती थी उस घटना का वीडियो वह सोशल मीडिया पर वायरल कर देती थी। बता दें कि विकास दुबे को ढूढनें के लिए एसटीएफ के साथ-साथ पुलिस की ४० से ज्यादा टीमें लगी हुई है, 4 दिन बीत जानें के बावजूद अभी तक विकास दुबे पुलिस की पकड़ से बाहर है।