बसपा का ये पूर्व मंत्री है हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का राजनितिक गुरु, खुद विकास ने बताया था

कानपुर, 6 जुलाई: गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात कानपुर के बिकरू गाँव में दबिश देनें गई पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर यूपी पुलिस के आठ जवानों को मौत के घाट उतारनें वाला कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे फरार है, पुलिस ढूढनें में जुटी है लेकिन सोशल मीडिया पर हिस्ट्रीशिटर विकास दुबे के कुछ पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें विकास दुबे कई राज उगलते हुए नजर आ रहा है।

पुराने वीडियो वायरल होनें के बाद साफ़ पता चलता है कि कैसे राजनीतिक गलियारों में विकास दुबे की पैठ थी। पार्टी नेता कैसे अपराधिक मामलों में उसकी पैरवी करने से भी पीछे नहीं हटे यह खुद विकास दुबे इन वीडियोज में बता रहा है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें विकास दुबे पूर्व बसपा मंत्री को अपना राजनीतिक गुरू बता रहा है. बताया जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का यह इंटरव्‍यू वर्ष 2006 का है। विडियो में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे कहता है कि उसको राजनीति में लाने का श्रेय पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिकिशन श्रीवास्तव का है, वही उसके राजनीतिक गुरु हैं। उस वक्त हरिकिशन श्रीवास्तव राजनीतिक गलियारों में बड़े नेता माने जाते थे।

वायरल हो रहे विडियो में विकास दुबे खुद को नेता बता रहा है। विकास वीडियो में कहता है कि मैं अपराधी नहीं हूं, मेरी जंग राजनीतिक वर्चस्व की जंग है और ये मरते दम जारी रहेगी।

कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए साठ टीमों में 1500 पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। क्राइम ब्रांच की 12 टीमें और एसटीएफ की टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं, बिकरू के आसपास दो दर्जन गांवों में पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने विकास दुबे पर इनामी राशि बढ़ाकर 50 हजार से एक लाख कर दिया है।

Sponsored Articles
loading...