उम्मीद है सुरक्षित कानपुर न पहुंचे विकास दुबे,…वायरल हुआ पुलिस अफसर का ऑडियो-वीडियो

आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारे दुर्दांत अपराधी विकास दुबे का आज सुबह यूपी एसटीएफ-पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। विकास दुबे का एनकाउंटर उस वक्त हुआ जब एसटीएफ विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही थी। कानपुर से लगभग 15 किलोमीटर पहले एसटीएफ की गाडी पलट गई जिसमें विकास दुबे था, इस दौरान विकास दुबे पुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग की और भागनें की कोशिश की।

आत्मरक्षा में पुलिस ने चलाई गोली
जानकारी के मुताबिक, पुलिस बार-बार विकास दुबे को आत्मसमर्पण करनें के लिए कह रही थी लेकिन वो नहीं माना इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चला दी, सीने में कई गोलियां लगनें के बाद विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए हैलट अस्पताल ले जाया गया डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्या? पहले से की गई थी विकास दुबे के एनकाउंटर की प्लानिंग
विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिससे पता चलता है कि पुलिस ने पहले से ही विकास दुबे का एनकाउंटर करनें की प्लानिंग कर ली थी, वायरल वीडियो पुलिस अफसर का है।

वायरल हुआ पुलिस अफसर का वीडियो
नवभारत टाइम्स के मुताबिक, ऑडियो-वीडियो सामने आने के बाद पुलिस पर सवाल उठनें लगे हैं, वीडियो में एक पुलिस अफसर दूसरे पुलिसवाले से कहता सुनाई दे रहा है कि उम्मीद है विकास दुबे कानपुर सुरक्षित नहीं पहुंचे। वीडियो उज्जैन के एडिशनल एसपी का बताया जा रहा है। इसमें पुलिसवाला ही उनसे पूछ कहा है कि विकास दुबे कानपुर पहुंचेगा ना? इसपर अधिकारी हंसते हुए यह जवाब देते हैं कि उम्मीद है कि वह ना पहुंचे। हालाँकि इस ऑडियो-वीडियो की हम पुष्टि नहीं करते, ये जांच का विषय है।

विकास दुबे का काम तमाम, कई राज भी हुए दफन
अपने सीने में अनगिनत राज छुपाये विकास दूबे की कहानी ख़त्म हो गयी और इसके साथ ही वो सभी राज भी दफ़न हो गए। विकास दूबे के एनकाउंटर की वजह से इसके मददगार बनकर काम करने वाले पुलिसकर्मियों और इसे संरक्षण देने वाले नेताओं की टेंशन भी ख़त्म हो गयी। क्योंकि अब इनकी पोल नहीं खुल पाएगी। सबको पता है कि 8 पुलिसकर्मियों की हत्या में कानपुर पुलिस के कुछ पुलिसकर्मियों ने ही विकास दूबे का सहयोग किया था और उसे पुलिसकर्मियों की रेड की सूचना दे दी थी, इसी वजह से विकास दूबे ने पहले से तैयारी की और पुलिसकर्मियों के आते ही उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग करके 8 पुलिसकर्मियों की जान ले ली।

Sponsored Articles
loading...