हिन्दू-देवी देवताओं और मोदी-योगी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करनें वाला SI सस्पेंड, विभागीय जांच शुरू

इटावा, 24 जुलाई: सब इंस्पेक्टर विजय प्रताप को यूपी पुलिस ने सस्पेंड कर दिया है और विभागीय कार्यवाही शुरू हो गई है, उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बिठौली थाने में तैनात सब इन्स्पेक्टर विजय प्रताप पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करनें का आरोप है।

एसएसपी इटावा के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर विजय प्रताप लगातार अनुशासनहीनता कर रहा था. यहां तक देवी-देवताओं पर भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करता था और वह मूर्ति तोड़ने की बात भी करता था, अब आरोपी सब इन्स्पेक्टर को  सस्पेंड कर दिया गया है और यूपी पुलिस से टर्मिनेट करने के लिए अब डिपार्टमेंटल स्तर पर जांच की जा रही है। विजय प्रताप के खिलाफ थाना सहसो में हिन्दू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करनें के मामलें में अभियोग भी दर्ज हुआ था। साथ ही सब इंस्पेक्टर विजय इटावा में होने वाले राजनीतिक धरना प्रदर्शनों में भी लगातार भाग लेता रहा है। और पुलिस की छवि को धूमिल करनें का कार्य करता था।

पिछले दिनों सब इंस्पेक्टर द्वारा पुलिस लाइन से थाना बिठौली ट्रांसफर किए जाने पर विरोध स्वरूप पुलिस लाइन से दौड़ लगाकर 60 किमी दूर स्थित थाना बिठौली पर जाने का प्रयास किया गया था जिससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई थी।

सस्पेंडेड सब इंस्पेक्टर विजय प्रताप के संबंध में रिपोर्ट में कहा गया है कि विजय वर्ष 2015 का सब इंस्पेक्टर है और पिछले साल ही उसकी इटावा में पोस्टिंग हुई. इससे पूर्व कई अन्य जिलों में तैनाती के दौरान अनुशासनहीनता की वजह से वह कई बार निलंबित रहा एवं प्रशासनिक आधार पर स्थानान्तरित किया जाता रहा है।

आपको बता दें कि सस्पेंडेड सब इन्स्पेक्टर विजय प्रताप पिछले साल सितंबर महीनें में उस वक्त सुर्ख़ियों में आ गए थे जब बहुजन समाज पार्टी का झंडा लगाकर वाहन से बिना हेलमेट गश्त पर जा रहे थे. विजय प्रताप लगातार सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करता रहता है। देखिये कुछ नमूनें।

loading...