कानपुर शूटआउट: विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को STF ने एनकाउंटर में किया ढ़ेर, गोली लगते ही चाट गया जमीन

कानपुर, 8 जुलाई: गुरूवार ( 2 जुलाई 2020 ) देर रात कानपुर के बिकरू गाँव में हुई आठ पुलिसवालों की ह्त्या के मामलें में यूपी पुलिस ने अब कार्यवाही तेज कर दी है, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर यूपी पुलिस के आठ जवानों को मौत के घाट उतारनें वाला कुख्यात बदमाश विकास दुबे फरार है लेकिन यूपी पुलिस ने विकास के एक साथी अमर दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी एसटीएफ ने बुधवार सुबह विकास दुबे के दाहिना हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को मार गिराया गया है. हमीरपुर के मौदाहा में पुलिस और अमर दुबे के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें पुलिस ने अमर दुबे को ढेर कर दिया, अमर दुबे भी कानपुर कांड में नामजद और वांछित था। यूपी एसटीएफ के मुताबिक जब उसने अमर दुबे को घेरा तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में अमर दुबे का काम तमाम हो गया।

बता दें कि कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश के लिए साठ टीमों में 1500 पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। क्राइम ब्रांच की 12 टीमें और एसटीएफ की टीमें दबिश दे रही हैं, हर जिले में सर्विलांस सेल लगी है। बिकरू के आसपास दो दर्जन गांवों में पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया। शहर में उसके एक दर्जन ठिकानों पर दबिश दी गई। पुलिस ने विकास दुबे पर इनामी राशि बढ़ाकर ढ़ाई लाख कर दिया है।

विकास दुबे के छिपे होनें के शक में हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को फरीदाबाद के एक होटल में छापेमारी की लेकिन सफलता नहीं हाथ लग सकी. सूत्रों के मुताबिक़, विकास दुबे होटल में छिपा जरूर थी लेकिन पुलिस के पहुंचनें से कुछ ही समय पहले वहां से भाग निकला। सूचना पाकर यूपी एसटीएफ भी मौके पर पहुंची थी. फ़िलहाल विकास दुबे की तलाश जारी है।

Sponsored Articles
loading...