UP पुलिस का ऑपरेशन क्लीन जारी: STF ने कुख्यात अपराधी टिंकू कपाला को एनकाउंटर में किया ढ़ेर

बाराबंकी, 25 जुलाई: यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ का अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन जारी है, यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ ने मिलकर अबतक महीनें भर से कम समय के अंदर लगभग एक दर्जन से ज्यादा अपराधियों को एनकाउंटर में ढ़ेर कर चुकी है, इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ ने बीती रात कुख्यात अपराधी टिंकू कपाला को भी ढ़ेर कर दिया। बदमाश टिंकू कपाला पर एक लाख रूपये का ईनाम रखा गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार रात बाराबंकी जिले के सतरिख थाना इलाके में यूपी एसटीएफ का सामना अपराधी टिंकू कपाला से हो गया, इसी दौरान टिंकू भागनें की कोशिश करने लगा, बिना देर किये एसटीएफ ने कपाला को गोली मार दी, गोली लगनें के बाद बदमाश कपाला घायल हो गया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

टिंकू कपाला के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज थे। काफी समय से पुलिस व एसटीएफ उसकी तलाश कर रही थी। यूपी के अलावा महाराष्ट्र और गुजरात में वारदातों को अंजाम देने वाला टिंकू कपाला कमल किशोर, हेमंत कुमार, संजय और मामा के नाम से भी जाना जाता था। अब कपाला और उसके अपराधों का अंत हो चुका है।

टिंकू कपाला के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश डीजी पुलिस एचसी अवस्थी ने कहा, टिंकू कपाला 20 साल से ऐक्टिव था। उसके एनकाउंटर से लोगों को राहत मिली होगी। लोगों में सुरक्षा का यकीन पैदा करना बहुत जरूरी है।

loading...