CM योगी का आदेश, टेस्टिंग स्पीड बढ़ाई जाए, रोजाना 50 हजार लोगों के कोरोना टेस्ट किये जाएं

up-cm-yogi-adityanath-order-test-daily-50-hajar-patient

लखनऊ, 12 जुलाई: उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण ने रफ़्तार पकड़ ली है। अब तक संक्रमण के 35092 मामले सामने आ चुके हैं, पिछले कुछ दिनों से रोजाना हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं जिसके बाद योगी सरकार ने टेस्टिंग स्पीड और बढ़ाने का ऐलान किया है ताकि सभी कोरोना मरीजों की पहचान करके समय से उनका इलाज कर दिया जाए।

उत्तर प्रदेश में 35092 मरीजों में से 22689 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 913 मरीजों की मौत हो चुकी है, अभी भी 11490 मरीज एक्टिव हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने टेस्टिंग स्पीड और बढ़ाने के आदेश दिए हैं, योगी ने कोविड-19 टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंडलायुक्त, गोरखपुर को अपने सभी जनपदों में कोविड से रोकथाम व संचारी रोगों के दृष्टिगत चलाए जा रहे अभियानों की प्रभावी माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि बिना लक्षण वाले मरीजों को कोविड-19 के एल-1 अस्पतालों में भर्ती कराया जाए। उन्होंने जनपद कानपुर नगर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया व वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घंटे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद रहे। साथ ही, यह सुनिश्चित किया जाए कि वर्षा के कारण कहीं भी जल भराव की स्थिति न बने।

उन्होंने यह भी आर्डर दिया है कि – कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश में अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे तथा शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी। साप्ताहिक बन्दी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा, इसके अलावासभी औद्योगिक इकाइयां भी शनिवार व रविवार को अपने यहां सैनिटाइजेशन का कार्य करें।

Sponsored Articles
loading...