टुकड़े-टुकड़े हुई कांग्रेस, पायलट के समर्थन में टोंक, दौसा की पूरी कांग्रेस यूनिट ने कांग्रेस छोड़ा

राजस्थान, 14 जुलाई: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत 3 मंत्रियों को कांग्रेस पार्टी ने बर्खास्त कर दिया है, कांग्रेस ने कहा कि सचिन पायलट भाजपा के बहकावें में आकर गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे थे, सचिन पायलट को बर्खास्त किये जानें के बाद कांग्रेस पार्टी में बगावत और तेज हो गई।

युवा और कद्दावर नेता सचिन पायलट इस समय राजस्थान के टोंक विधानसभा सीट से विधायक हैं, इसके अलावा पायलट का दौसा जिले में अच्छा-खासा प्रभाव है। कांग्रेस पार्टी द्वारा सचिन पायलट को बर्खास्त किये जानें के बाद दौसा तथा टोंक दोनों स्थानों पर सचिन पायलट के समर्थन में पूरी कांग्रेस यूनिट ने इस्तीफा दे दिया कांग्रेस के सभी कार्यकर्त्ता, नेता सचिन पायलट के समर्थन में आ चुके है और उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है. इस तरह से कांग्रेस के अब राजस्थान में टुकड़े होनें शुरू हो गए हैं।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि सचिन पायलट अपनी नई पार्टी बनातें हैं या फिर भाजपा में शामिल होते हैं, जानकारों का मानना है कि सचिन पायलट अपनी नई पार्टी बना सकते हैं, क्योंकि सचिन पायलट गुट के ज्यादातर विधायक भाजपा में शामिल होनें के पक्ष में नहीं है।

Sponsored Articles
loading...