CAA का समर्थन वाली AMU की हिन्दू छात्रा को दी गई जबरदस्ती पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी

अलीगढ़, 16 जुलाई; अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ( AMU ) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामनें आया है, जी हाँ! एक हिन्दू छात्रा ने नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) का समर्थन क्या किया उसके साथ पढ़ने वाले लड़के धमकी देनें लगे, इस मामलें में पीड़ित हिन्दू छात्रा ने धमकी देनें वाले लड़के के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

आरोप है कि लड़के ने हिन्दू लड़की को सोशल मीडिया पर धमकी दी थी कि फिर से यूनिवर्सिटी खुलनें के बाद उसे पीतल का हिजाब पहनना होगा। मामला सामनें आने के बाद बवाल मच गया है, राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ के एसपी (अपराध) अरविंद कुमार को पत्र लिखकर छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई करने की मांग की है. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

एसएसपी से की गई शिकायत के अनुसार, बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर के एक छात्र ने सोशल मीडिया पर हिन्दू छात्रा के खिलाफ असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया था। छात्रा ने कुछ कॉलेजों में खुद को कवर करने के लिए मजबूर होने वाली लड़कियों को लेकर अपनी राय पोस्ट की थी, जिसके बाद उसे ये धमकियां मिलीं। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि उसने  CAA-NRCSका समर्थन किया था, तब से ही उसे इन लोगों द्वारा धमकी दी जा रही थी। पुलिस शिकायत दर्ज करके मामलें की जांच कर रही है। कटटरपंथियों की धमकी से हिन्दू छात्रा बहुत डरी हुई है।