टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होनें से पगलाया पाकिस्तान, PCB को होगा भयंकर नुकसान, गिड़गिड़ाए अख्तर-लतीफ़

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पिछले कई महीनों से देश-दुनिया में कहर बरपा रहा है, कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( ICC ) ने इसी साल आस्ट्रेलिया में होनें वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द करनें का फैसला लिया, टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होनें से भारत द्वारा आयोजित की जानें वाली दुनिया की सबसे धनी लीग आईपीएल के रास्ते साफ़ हो गए हैं. आईपीएल के रास्ते साफ़ होनें के बाद पूरी दुनिया के खिलाडी खुश हैं तो वहीँ पाकिस्तान को मिर्ची लग रही है, पाकिस्तान को मिर्ची लगना स्वाभाविक है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाडियों की आईपीएल में खेलनें की इजाजत नहीं है।

इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होनें के बाद पाकिस्तान गहरे सदमें में चला गया है, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और पूर्व कप्तान राशिद लतीफ आईसीसी के खिलाफ जहर उगल रहे हैं, इसका कारण यह है कि वर्ल्ड कप रद्द होनें से इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को राजस्व का बड़ा घाटा होगा। जबकि आईपीएल होनें से दुनियाभर के क्रिकेटर कमाई करेंगें, पाकिस्तान के खिलाडियों को फूटी कौड़ी भी नसीब नहीं होगी।

वर्ल्ड कप रद्द होनें के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि बीसीसीआई नहीं चाहता था कि मौजूदा दौर में टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेला जाए, बीसीसीआई ताकतवर बोर्ड है, जिसके दम पर उसने आईसीसी से अपनी बात मनवा ली। पाकिस्तानियों ने माना कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईपीएल का आयोजन करना चाहता था इसी कारण टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया गया। वरना एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कर इन हालात में भी खेले जा सकते थे।

आईसीसी के फैसले पर गुस्सा जाहिर करते हुए शोएब ने कहा, मैं और राशिद लतीफ यह लगातार कहते रहेंगे कि टी20 वर्ल्ड कप इस बार खेला जा सकता था लेकिन वे होने नहीं देंगे, और यह नहीं होगा। आईपीएल को नुकसान नहीं होना चाहिए, भले टी20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के बाद बीसीसीआई को सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल को यूएई में आयोजन करने की योजना बना रहा है। बीसीसीआई ने इस संबंध में एक प्रस्ताव तैयार कर भारत सरकार से मंजूरी भी मांगी है। बीसीसीआई की तैयारियों से साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है कि आईपीएल तो होगा, चाहे बिना दर्शकों के ही मैच कराना पड़े।

Sponsored Articles
loading...