स्वामी ने दी फैज खान को चेतावनी, कहा- मंदिर निर्माण से दूर रहें मुस्लिम वरना तोड़ देंगे टांग

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन के भव्य कार्यक्रम का आयोजन है, इसी बीच खबर आ रही है मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखनें वाला कोइ फैज खान नाम का कथित रामभक्त भगवान राम के ननिहाल चंद्रखुरी गांव की प्रसिद्ध कौशल्या माता मंदिर की मिट्टी लेकर अयोध्या के लिए निकला है, मोहम्मद फैज खान छत्तीसगढ़ के रायपुर का रहनें वाला है, स्वामी अविमुक्तेश्नरानंद ने इसका सख्त विरोध किया है और कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण से मुस्लिम दूर रहें वरना टांग तोड़ देंगें।

स्वामी अविमुक्तेश्नरानंद ने कहा कि मुसलमान राम मंदिर से दूर रहे हैं, उन्होनें कहा हम मुस्लिमों के द्वेषी नहीं हैं, परन्तु रोटी में, बेटी में और पूजा में हम सिर्फ अपनें ( हिन्दू ) को स्वीकार करेंगें। पराये को स्वीकार नहीं कर सकते। हमारे मंदिर निर्माण में, पूजा-पाठ में खबरदार जो आपनें ( मुस्लिम ) आगे कदम बढ़ाया तो, टांग तोड़ देंगें! आपको बता दें कि स्वामी अविमुक्तेश्नरानंद शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के शिष्य प्रतिनिधि हैं.

फैज खान पर आपत्ति जताते हुए स्वामी अविमुक्तेश्नरानंद ने कहा कि ये राम मंदिर निर्माण कोई सर्वधर्म सद्भाव सम्मेलन नहीं है, मंदिर बन रहा है, सनातन धर्म को मानने वालों के उपासना का केंद्र बन रहा है, सारा सेक्युलरिज्म का ठेका हम हिन्दुओं ने ही ले रखा है क्या, स्वामी ने कहा कि मुस्लिम धर्मस्थान की ओर कोई हिन्दू आगे नहीं बढ़ सकता, किलोमीटर दूर पर ही रोक दिया जाएगा और ये ( फैज खान ) हमारे मंदिर निर्माण की नीव रखेंगें, ये हमें हरगिज स्वीकार नहीं है।

स्वामी अविमुक्तेश्नरानंद ने कहा कि फैज खान अगर इतना ही बड़ा रामभक्त हो गया है तो क्यों नहीं वो हिन्दू धर्म अपना लेता है। स्वामी ने कहा कि मुसलमान गाय को काटकर खा रहे हैं, उन्होनें कभी घोषणा नहीं की हम गाय को नहीं काटेंगे, उनके साथ सम्बन्ध रखनें वाला फैज खान भी तो मुस्लिम है, इसलिए हमें फैज खान की ये दिखावे की रामभक्ति स्वीकार नहीं है।

loading...