सुसाइड नहीं मर्डर? सुशांत राजपूत केस में हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने की दबानें की कोशिश

पिछले महीनें बॉलीवुड के 34 वर्षीय मशहुर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपनें आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, फिल्म इंडस्ट्री से आवाज उठनें लगी कि सुशांत ने जानबूझकर सुसाइड नहीं किया बल्कि उनका प्लांड मर्डर किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक महीनें से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन अब इस केस जुड़े चौंकानें वाले खुलासे हो रहे हैं, सुशांत सुसाइड केस की जांच महाराष्ट्रा पुलिस कर रही है लेकिन लोगों को पुलिस की जाँच पर भरोसा नहीं है सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। अबतक की जांच में पुलिस को इस केस में किसी भी तरह की साजिश नजर नहीं आ रही है वहीं दूसरी तरफ अब सुशांत के बचपन के दोस्त विशाल सिंह ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

जानकारी के अनुसार, विशाल ना सिर्फ सुशांत के बचपन के दोस्त हैं, बल्कि वो सुशांत के सहपाठी भी रहे हैं और सुशांत के पड़ोसी भी हैं। विशाल ने कुछ ऐसे खुलासे किये हैं जो सुशांत की मौत पर कई सारे सवाल खड़ी करती हैं।

अब तक की जांच में कहा गया है कि सुशांत ने सुबह जगने के बाद जूस लेने अपने कमरे से निकले। जूस लेकर सुशांत अपने कमरे में चले गए और उन्होंने अंदर से कमरा बंद कर लिया और फिर उन्होंने खुद को फांसी लगा ली। वहीं सुशांत के दोस्त विशाल का कहना है कि नौकर द्वारा बताई गई सुशांत के सुबह जूस पीने की कहानी बिल्कुल मनगढंत और झूठी है क्योंकि उनकी मौत रात को साढ़े 3 बजे ही हो गई थी। विशाल ने कहा कि ये बात खुद सुशांत के परिवार के एक सदस्य ने उन्हें बताई थी, शायद ये बात सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी सामने आई है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सुशांत के नौकरों ने कहा कि सुशांत ने मरने के पहले उनको वेतन देकर कहा शायद अगले महीने वेतन नहीं दे पाऊँगा, लेकिन अब उन्हीं नौकरों के पास से 22 लाख रुपये मिले मिले हैं, इसका खुलासा विशाल ने ही किया है. विशाल ने बताया कि सुशांत के नौकर के पास से 22 लाख रुपये मिले थे जिसकी कोई भी जांच नहीं की गई बल्कि उसे मुंबई पुलिस द्वारा दबा दिया गया। विशाल ने बताया कि ये खुलासा भी सुशांत के परिवार के उसी सदस्य ने उनके सामने किया था। विशाल ने सवाल उठाए हैं कि सुशांत के नौकर के पास ये पैसे कहां से आए और इसकी कोई भी जांच क्यों नहीं की गई? ऐसे कई सवाल सामनें खड़े हो रहे हैं।

सुशांत सुसाइड केस की देशभर से सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। लोगों का मानना है कि सच्चाई सामनें लानें के लिए सीबीआई जांच जरुरी है। जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इस बारे में एक ट्वीट किया है। इसमें लिखा है कि उन्होंने सुशांत के मामले में CBI जांच के लिए गृहमंत्री अमित शाह को लिखा था। अमित शाह ने इस लेटर को कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा भी दिया है।

loading...