1 साल मे लगातार 2 चुनाव हारने वाले रणदीप सुरजेवाला कांग्रेस सरकार बचानें पहुंचे राजस्थान

जयपुर, 13 जुलाई: राजस्थान में सियासी उठापठक जारी है, आने वाले कुछ घंटे गहलोत सरकार के लिए अहम् हैं, इसी दौरान फैंसला हो जाएगा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रहेगी या जायेगी। कांग्रेस आलाकमान ने गहलोत सरकार को बचानें के लिए रणदीप सुरजेवाला को जिम्मेदारी सौंप दी है, वही सुरजेवाला जो खुद 10 महीनें के भीतर दो चुनाव हारने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. अब सवाल यह उठता है कि कई बार खुद की नाव डुबा चुके सुरजेवाला गहलोत को पार कैसे करवाएंगे? खैर ये तो समय बताएगा।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बागी तेवरों ने कांग्रेस हाईकमान का सिरदर्द बढ़ा दिया है। कांग्रेस आलाकमान ने अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला को जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर आज सुबह 10:30 बजे एक मीटिंग बुलाई है। राजस्‍थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे को मीटिंग में रहेंगे ही, माकन और सुरजेवाला को भी इसमें हिस्‍सा लेने को कहा गया है। सुरजेवाला रात में ही जयपुर पहुँच गए।

बता दें कि राजस्थान में सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है, लेकिन इस बैठक में सचिन पायलट नहीं शामिल होंगें। इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही है कि सचिन पायलट अब भाजपा में शामिल होनें का मन बना चुके हैं. सचिन पायलट के खेमें में 30 कांग्रेसी विधायक और 3 निर्दलीय विधायक हैं, जो सचिन पायलट के कहनें पर किसी भी तरफ मुड़ सकते हैं। इसके अलावा सचिन पायलट यह भी कह चुके हैं क़ी गहलोत सरकार अल्पमत में है।

Sponsored Articles
loading...