बुरे फंसे प्रशांत भूषण, कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली, 21 जुलाई: सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील प्रशांत भूषण बुरी तरीके से फंस चुके हैं, सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ प्रशांत भूषण के खिलाफ मंगलवार को अदालत की अवमानना की कार्यवाही शुरू कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण के साथ-साथ ट्विटर इंडिया को भी पक्षकार बनाया है। पूरे मामले की सुनवाई कल यानि 22 जुलाई को होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ प्रशांत भूषण के खिलाफ मंगलवार को अदालत की अवमानना की कार्यवाही शुरू कर दी है। मामले की सुनवाई 22 जुलाई को होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशांत भूषण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने यह ऐक्शन उनके न्यायपालिका के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट्स के मद्देनजर लिया है।

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी कल यानी बुधवार को प्रशांत भूषण और ट्विटर इंडिया के खिलाफ अदालत की अवमानना मामले की सुनवाई करेंगे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण न्यायपालिका पर लगातार हमलावर हैं, भूषण कोविड-19 महामारी में प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के फैसलों के खिलाफ काफी मुखर रहे और उनकी तीखी आलोचना करते रहे। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि प्रशांत भूषण के किस ट्विट्स को सुप्रीम कोर्ट ने अदालत की अवमानना के दायरे में रखा है, कल इसका भी पता चल जाएगा।

Sponsored Articles
loading...