126 राफेल चिल्लाने वाले कांग्रेसी बताएं 2004-2014 के बीच कौन सा हथियार ख़रीदा: सुधान्शु त्रिवेदी

नई दिल्ली, 29 जुलाई: राफेल लड़ाकू विमान आज भारत पहुँच गया, 5 राफेल विमानों का पहला जत्था फ्रांस से भारत पहुंच गया है। सभी पाँचों राफेल विमान अंबाला एयरबेस पर सुरक्षित लैंड हुए। पानी की बौछार से स्वागत किया, राफेल के आने से देश में ख़ुशी की लहर है तो वहीँ कांग्रेस पार्टी के नेता बार-बार यह कह रहे हैं कि कांग्रेस सरकार ने 126 राफेल विमानों की डील की थी लेकिन आपनें ( मोदी सरकार ) तो अभी सिर्फ 5 राफेल विमान लाये हैं। और 36 विमानों की ही डील की है।

बार-बार 126-126 राफेल कहनें वाले कांग्रेस नेताओं को भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने करारा जवाब दिया है, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि हमनें तो 126 राफेल विमानों की डील की थी तुमनें तो 36 विमानों की ही डील की। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हमनें 36 विमानों की डील की और 5 राफेल विमानों को भारत में ला भी दिया लेकिन कांग्रेस के नेता ये बताएं कि 2004 से 2014 तक देश में कांग्रेस की सरकार थी इस दौरान 10 साल के अंदर कितनें रक्षा सौदे किये, कितनें हथियार खरीदें की कह सकें हाँ, हमारी सरकार में ये हथियार आया था।

गौरतलब है कि 5 राफेल विमानों के भारत के आने के बाद देश में जबरदस्त ख़ुशी की लहर है, कांग्रेस का कहना है कि हमारी सरकार ने 126 राफेल विमानों की डील की थी मोदी सरकार से सस्ते में, अगर 126 राफेल विमान आते तो पूरी दुनिया में भारत का दबदबा होता। हालाँकि ये और बात है कि कांग्रेस 10 सालों के अंदर एक भी विमान न ला सकी।

loading...