5 अगस्त को अयोध्या में होगा राममंदिर का भूमिपूजन, शिवसेना ने कर डाली ये मांग

अयोध्या, 21 जुलाई: अब वो दिन दूर नहीं जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। जानकारी के अनुसार, 5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होगा। भूमिपूजन में शामिल होनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या जायेंगें, ट्रस्ट ने पीएम को आमंत्रित किया है, पीएम मोदी के अयोध्या जानें की खबर सुनकर शिवसेना ने भी एक मांग की है।

शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने सोमवार को यह मांग रखी कि अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह में शिवसेना पार्टी के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया जाए! शिवसेना ने इस सम्बन्ध में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य ट्रस्टी को त्र लिखा है कि इस समारोह में उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया जाए! इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत का ने भी कहा था कि शिवसेना पार्टी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है!

बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होगा, ट्रस्ट ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया है, अब देखना यह है कि शिवसेना को आमंत्रण भेजा जाता है या नहीं।

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास और भूमिपूजन की तारीख तय कर ली है। 5 अगस्त को भूमिपूजन होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूमिपूजन में शामिल होनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जायेंगें। ट्रस्ट की शनिवार को अयोध्या में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि श्रीरामजन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर 161 फीट ऊंचा होगा और इसमें पांच गुंबद होंगे।

Sponsored Articles
loading...