देशद्रोह के आरोपी शरजील ईमाम को हुआ कोरोना, असम से लाने गई पुलिस लौटी?

नई दिल्ली, 21 जुलाई: देशद्रोह के आरोपी शरजील ईमाम भी कोरोना की चपेट में आ गया है, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) का छात्र शरजील इमाम CAA प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा का आरोपी है।

फिलहाल शरजील ईमाम असम की जेल में बंद शरजील के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

शरजील ईमाम को हिरासत में लेने और असम से दिल्ली लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम असम गई है. असम से लाए जाने के पहले शरजील का कोरोना टेस्ट कराया गया. शरजील इमाम की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, शरजील इमाम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब असम गई दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम वापस लौट आई है।

बट दें की शरजील इमाम ने 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून के विरोध में सभा की थी. इस सभा का एक वीडियो वायरल है, जिसमें शरजील इमाम छात्रों से कहते नजर आ रहे हैं- हम भारत से पूर्वोत्तर को अलग कर सकते हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम भारत से असम को काटें. जब ऐसा होता है उसके बाद ही सरकार हमारी बात सुनेगी. बता दें कि शरजील दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे धरना प्रदर्शन के आयोजक भी था।

देशविरोधी बयान देकर शरजील ईमाम फरार हो गया था इसके बाद दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से शरजील को गिरफ्तार किया था, शरजील ईमाम पर देशद्रोह के समेत कई केस अलग-अलग राज्यों में दर्ज हैं।

loading...