2 से अधिक बच्चे वाले न लड़ पाएं पंचायत चुनाव, केंद्रीय मंत्री ने लिखी CM योगी को चिट्ठी

लखनऊ, 12 जुलाई: उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द ही पंचायत चुनाव होनें वाले हैं, चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ने चिट्ठी लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी मांग कर डाली है।

केंद्रीय पशुधन राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि 2 से अधिक बच्चे वालों को पंचायत चुनाव न लड़ने दिया जाय। ये चिट्ठी संजीव बाल्यान ने 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर ये लिखा है।

संजीव बालियान ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जनसंख्या नियंत्रण अभियान पर विचार करने का सुझाव दिया है. जनसंख्या दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को बढ़ती जनसंख्या के प्रति सचेत करने है. केंद्रीय डॉ बालियान ने कहा है कि प्रदेश में बढ़ती हुई जनसंख्या गंभीर समस्या है. इस वजह से लोगों को प्रदेश की लाभकारी नीतियों, योजनाओं और संसाधनों का लाभ नहीं मिल पाता है।

संजीव बालियान ने लिखा है, ‘जरूरी है कि हम प्रदेशवासियों को जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूक करें। हमारे प्रदेश को जनसंख्या नियंत्रण का अभियान शुरू करना चाहिए। आगामी पंचायत चुनाव में आगामी उत्तराखंड राज्य की तरह ही दो से अधिक बच्चे होने की स्थिति में किसी को भी चुनाव लड़ने का अधिकार ना मिले। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संजीव बाल्यान के खत पर अमल करते हैं या नहीं।

loading...