संबित पात्रा बोले, मैं बिना नाम लिए कहूंगा ’50 साल का नासमझ बच्चा’ लोग समझ जाएंगे ‘वो कौन है’

sambit-patra-rahul-gandhi-50-saal-ka-nasamajh-bachcha

नई दिल्ली: टेंशन भारत और चीन के बीच में चल रही है लेकिन टीवी पर देखें तो ऐसा लगता है कि चीन से भी बड़ी जंग भाजपा और कांग्रेस के बीच में चल रही है।

चीन से झगडे के बाद कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस चाहती है कि मोदी चीन के साथ युद्ध का ऐलान कर दें, गलवान घाटी में चीनी सैनिकों को भगाते हुए 20 सैनिकों की शहादत को भी कांग्रेस ने मुद्दा बनाया हुआ है, कांग्रेस ऐसा सन्देश देने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार चीन का सामना नहीं कर पा रही है।

अगर भाजपा की बात करें तो भाजपा नेता कांग्रेस को ही चीन समझ रहे हैं, भाजपा नेता कांग्रेस और चीन के बीच सेटिंग का आरोप लगा रहे हैं।

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लद्दाख का दौरा किया और चीन का बिना नाम लिए उसे विस्तारवादी बताकर उसे जमकर खरी खोटी सुनाई। कांग्रेस को यह बात पसंद नहीं आयी। कांग्रेस ने कहा कि मोदी के अंदर चीन का नाम लेने की हिम्मत नहीं है। इतने लम्बे चौड़े भाषण में चीन का नाम नहीं है।

टीवी पर बहस के दौरान कांग्रेस नेताओं ने यही मुद्दा उठाया तो इसका जवाब संबित पात्रा ने दिया। उन्होंने कहा कि कुछ बातें बिना नाम लिए कही जाती हैं और लोग समझ जाते हैं कि किसके लिए बोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं बिना नाम लिए कहूंगा ’50 साल का नासमझ बच्चा’ तो लोग समझ जाएंगे ‘वो कौन है’।

इसी तरह से अगर मैं कहूंगा कि – बेल पर बाहर घूम रही माँ तो लोग समझ जाएंगे कि बेल में घूमने वाले माँ बेटा कौन हैं। यही नहीं अगर मैं कहूंगा कि सबसे भ्रष्टाचारी परिवार तो लोग समझ जाएंगे कि भारत में सबसे भ्रष्टाचारी परिवार कौन हैं, इसी तरह से अगर मैं कहूंगा कि डोकलाम में चीन के साथ मिलकर भारत के साथ गद्दारी कौन परिवार कर रहा था तो लोग समझ जाएंगे।

Sponsored Articles
loading...