बिना नाम लिए संबित पात्रा ने कांग्रेस को दिया कड़ा जवाब, जमकर बजाया गांधी-वाड्रा परिवार का बैंड

नई दिल्ली, 4 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह-लद्दाख दौरे पर पहुँच गए। पीएम ने ये दौरा ऐसे समय में किया जब LAC पर भारत और चीन के बीच तनातनी चल रही है। अचानक लद्दाख दौरा करके सेना का हौंसला बढ़ानें के लिए पीएम की तारीफ हो रही है तो वहीँ कांग्रेस पीएम मोदी के दौरे पर निशाना साध रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस को जवाब देते हुए बिना नाम लिए गांधी-वाड्रा परिवार की बैंड बजा दी।

लद्दाख दौरे पर पीएम मोदी के साथ सीडीएस जनरल विपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीमू पोस्ट पर सेना के अधिकारियों-जवानों के साथ मीटिंग की, बता दें कि नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है। मीटिंग के बाद पीएम ने सेना के जवानों को सम्बोधित किया।

सरहद पर खड़े होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन का नाम लिए बिना ऐसे-ऐसे वार किये कि चीन खुद तिलमिला उठा। चीनी विदेश मंत्रालय ने डर वाला बयान भी जारी कर दिया और कहा कि हमें विस्तारवादी कहना गलत। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी ने अपनें सम्बोधन में चीन का नाम क्यों नहीं लिया, क्या चीन से डरते हैं। कांग्रेस वालों के इस सवाल का संबित पात्रा ने करारा जवाब दिया है।

एबीपी न्यूज़ चैनल की डिबेट में संबित पात्रा ने कांग्रेसियों को जवाब देते हुए कहा कि लद्दाख में जाकर पीएम मोदी ने जो 11 हजार फिट की ऊंचाई पर भाषण दिया था वो सीरिया के लिए दिया था क्या, या श्रीलंका के लिए दिया था, होनोलुलु के लिए दिया था, बैंकॉक के लिए दिया था, संबित ने कहा, समझने वाले इतना भी नहीं समझ सकते क्या कि ये भाषण चीन के लिए दिया गया था।

इसके बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हर जगह नाम लेना आवश्यक नहीं होता, कई उदाहरण देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा, मैं कहूंगा 50 साल का नासमझ बच्चा, मैंने नाम नहीं लिया लेकिन समझने वाले समझ गए। संबित ने आगे कहा, वो माँ जो बेल पर बाहर है, मैंने नाम किसी का नहीं लिया लेकिन सब को समझ आ गया कि कौन सी वो माँ है और कौन सा वो बेटा है जो बेल पर बाहर है। हमेशा नाम लेनें की जरूरत नहीं होती है।

बिना नाम लिए गांधी-वाड्रा परिवार पर हमला बोलते हुए संबित पात्रा ने कहा- हिंदुस्तान का सबसे भ्रस्ट परिवार, मैंने नाम किसी का नहीं लिया लेकिन समझने वाले समझ गए हिंदुस्तान का सबसे भ्रस्ट परिवार कौन सा है। संबित ने कहा, एक ऐसा परिवार था जो डोकलाम के समय चाइनीज टेंट में रंगे हाथ पकड़ा गया था, साजिशें करते हुए हिंदुस्तान के खिलाफ। मैंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन समझने वाले समझ गए। इसलिए हर जगह नाम लेनें की आवश्यकता नहीं होती। संबित पात्रा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

loading...