बरेली यूनिवर्सिटी के प्रो. सलीम खान के दिल में जगा पाकिस्तान प्रेम, किया ऐसा कुकृत्य कि..?

बरेली, 8 जुलाई: रहते भारत में है, खाते भारत का है, लेकिन गुणगान पाकिस्तान का करते हैं, जी हाँ! समय-समय पर ऐसे मामलें सामनें आते रहते हैं, इसी तरह का एक ताजातरीन मामला बरेली यूनिवर्सिटी से आया है, जहाँ एक प्रोफेसर के दिल में पाकिस्तान का प्रेम जग गया और सोशल मीडिया के जरिये इजहार भी कर दिया।

दरअसल बरेली यूनिवर्सिटी जिसे रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के नाम से भी जाना जाता, वहां के प्रोफेसर सलीम खान के दिल में पाकिस्तान प्रेम का नशा इस कदर चढ़ा कि अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पाकिस्तान का नक्शा लगा दिया। ये नक्शा काफी विवादित था। नक़्शे में सभी विवादित डिटेल थी।

बता दें कि प्रोफेसर सलीम खान रुहेलखंड विश्विद्यालय में भौतिक विज्ञान ( फिजिक्स ) के शिक्षक हैं, हर महीने सरकार से लाखों रुपए की सैलरी लेते हैं लेकिन प्रोफेसर साहब का दिल पाकिस्तान के लिए धड़क रहा है। सोंचिये ये छात्रों पर कैसा प्रभाव डालते होंगे।

प्रोफेसर के इस कुकृत्य के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति अनिल शुक्ला ने नाराजगी जाहिर की है, कुलपति ने कहा कि शिक्षक ऐसा कर सकते हैं, यकीन नहीं होता है. यदि ऐसा हुआ है तो बहुत गलत है, लिखित शिकायत आने के बाद प्रोफेसर सलीम खान से जवाब-तलब किया जाएगा। हालाँकि विवाद बढ़ता देख प्रोफेसर सलीम खान ने अपनें कुकृत्य के लिए माफ़ी मांग ली है।

Sponsored Articles
loading...