सचिन पायलट ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, आज ही होगी सुनवाई

राजस्थान में कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी आपस में ही लड़ रही है, अब ये लड़ाई हाईकोर्ट तक पहुँच गई है, जी हाँ! राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

दरअसल राजस्थान कांग्रेस के चीफ व्हिप महेश जोशी की शिकायत पर स्पीकर सीपी जोशी ने सचिन पायलट और उनसे जुड़े कांग्रेस के 18 बागी विधायकों के खिलाफ नोटिस जारी किया था. उनसे 17 जुलाई की दोपहर 1 बजे तक जवाब देने किए कहा गया है. जवाब मिलने के बाद स्पीकर आगे की कार्रवाई करेंगे। इसी के खिलाफ सचिन पायलट ने 18 विधायकों के साथ हाईकोर्ट का रुख किया है।

सचिन पायलट का मानना है कि जब कोई विधानसभा सत्र नहीं चल रहा है तो विधानसभा अध्यक्ष अयोग्यता नोटिस कैसे भेज सकता है। यहां तक कि विधायकों ने न तो पार्टी छोड़ी है और न ही किसी अन्य पार्टी में शामिल हुए हैं? फिलहाल राजस्थान हाईकोर्ट में दोपहर तीन बजे मामलें की सुनवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट और उनके गुट के दो मंत्रियों को मंत्रिपद से बर्खास्त कर दिया। साथ ही सचिन पायलट की राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष पद की कुर्सी भी छीन ली गई है, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि सचिन पायलट का अगला कदम क्या होगा।