भाजपा में शामिल हुए सचिन पायलट, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने की पुष्टि, देखें वीडियो

राजस्थान में सियासी संकट और विधायकों की ख़रीद फ़रोख़्त की खबरों के बीच राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट भाजपा में शामिल हो गए हैं, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने इसकी पुष्टि की है, न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि, सचिन पायलट जी अब भारतीय जनता पार्टी में हैं, और भारतीय जनता पार्टी का क्या रुख रहता है कांग्रेस के प्रति वो सबको जाहिर है. पुनिया ने कहा, हमें अब उनसे कोई सर्टीकफिकेट लेनें की आवश्यकता नहीं है, कांग्रेस में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान होता है।

बता दें कि राजस्थान में सियासी संकट बरकरार है, अशोक गहलोत की कुर्सी खतरें में दिखाई दे रही है, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट 30 कांग्रेस विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं, सचिन पायलट को कण्ट्रोल करनें के लिए अशोक गहलोत पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सचिन पायलट के खेमें में 30 कांग्रेसी विधायक और 3 निर्दलीय विधायक हैं, जो सचिन पायलट के कहनें पर किसी भी तरफ मुड़ सकते हैं। इसके अलावा सचिन पायलट यह भी कह चुके हैं क़ी गहलोत सरकार अल्पमत में है। गहलोत सरकार को बचानें के लिए कांग्रेस आलाकमान ने रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन को जिम्मेदारी सौंपी है, दोनों नेता जयपुर पहुँच चुके हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह साढ़े 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई, इस बैठक में न तो सचिन पायलट शामिल हुए न उनके गुट के 30 कांग्रेसी विधायक, फ़िलहाल ये बैठक जारी है, आनें वाले कुछ घंटों में क्लियर हो जाएगा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रहेगी या जायेगी।