राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट, पुष्टि करते हुए BJP पर भड़के कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला

randeep-surjewala-slams-bjp-for-hacking-government-in-rajasthan

जयपुर, 12 जुलाई: राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर संकट गहरा गया है, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राहुल गाँधी के करीबी रणदीप सुरजेवाला ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने भाजपा पार्टी पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा – कोरोना से पूरा देश त्रस्त है, प्रतिदिन संक्रमण बढ़ कर 29,000 हो गया है, चीन ने हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़ा किया है, और सत्ताधारी पहले मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में विधायक खरीदने में व्यस्त है। समझना ये है हम सबको कि – संकट किसी राज्य पर नहीं, पूरे भारतीय लोकतंत्र पर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगाया है। राजस्थान में चल रहे सियासी ड्रामों के बीच शनिवार (11 जुलाई) को सीएम अशोक गहलोत ने रात साढ़े 8 बजे कैबिनेट बैठक बुलाई है। बैठक में लगभग सभी मंत्रियों ने हिस्सा लिया। लेकिन 2 घंटे चली इस बैठक में राजस्थान सरकार के डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद नहीं थे। सचिन पायलट की गैरमौजूदगी की वजह से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन पायलट अशोक गहलोत से नाराज बताये जा रहे हैं, इसीलिए मीटिंग में शामिल नहीं हुए, यही नहीं वह करीब 19 कांग्रेसी विधायकों को लेकर दिल्ली चले आये हैं, बताया जा रहा है कि ये सचिन पायलट गुट के हैं। अब राजस्थान में सियासी समीकरण उसी तरह बने गए हैं, जैसे कुछ महीनों पहले मध्यप्रदेश में बनें थे।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या अशोक गहलोत अपनी कुर्सी बचानें में कामयाब होते हैं या नही। मध्यप्रदेश में तो कमलनाथ अपनी कुर्सी नहीं बचा पाए थे। यह भी रिपोर्ट मिली है कि सचिन पायलट ने दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाक़ात की है। हो सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह सचिन पायलट भी भाजपा में शामिल हो जाएं और राजस्थान में फिर से भगवा झंडा फहरा दिया जाए।

Sponsored Articles
loading...