अमेरिका में दर्शन देंगे भगवान श्रीराम, न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर 5 अगस्त को मनेगा उत्सव

5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होगा, इस भूमिपूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगें,  अयोध्या में भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के मौके पर भगवान राम की तस्वीरों और राम मंदिर की 3डी छवियों को 5 अगस्त को अमेरिका के न्यूयॉर्क में प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर की विशाल होर्डिंग्स पर दिखाया जाएगा।

अमेरिकी भारत लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवानी ने बुधवार को कहा कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक क्षण मनाने की व्यवस्था की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। जगदीश सेवानी ने बताया कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंगों को लीज पर लिया गया है, उनमें विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000 वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन की शामिल है।

5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक हिंदी और इंग्लिश में ‘जय श्री राम’, भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और वास्तुकला के 3डी चित्र के साथ-साथ प्रधानमंत्रि द्वारा शिलान्यास की तस्वीरें भी टाइम्स स्क्वायर की कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित की जाएंगी।

ज्ञात हो कि अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा और इसका लाइव प्रसारण दूरदर्शन करेगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की 200 मानी-जानी हस्तियां शामिल होंगीं, पीएम मोदी राम मंदिर की पहली ईंट रखेंगें।

Sponsored Articles
loading...