राहुल गाँधी की पहली खतरनाक भविष्यवाणी हुई सच, अब की दूसरी खतरनाक भविष्यवाणी, पढ़ें

rahul-gandhi-predicted-20-lakh-corona-virus-infection-in-august-india

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर राहुल गाँधी द्वारा की गयी खतरनाक भविष्यवाणी सच हो रही हैं, उनकी पहली भविष्यवाणी सच साबित हुई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस की वजह से आर्थिक तबाही की सूनामी आने वाली है, यह बात सच साबित हुई क्योंकि पूरे देश से लेबर का पलायन हुआ, लोगों की नौकरी ख़त्म हुई, पहले जितनी सैलरी मिलती थी अब उससे कम मिल रही है, अभी भी करोड़ों लोग अपनी जमा पूँजी पर गुजारा कर रहे हैं।

अब राहुल गाँधी ने दूसरी खतरनाक भविष्यवाणी कर दी है, उन्होंने कहा कि – 10,00,000 का आँकड़ा पार हो गया। इसी तेज़ी से #COVID19 फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20,00,000 से ज़्यादा संक्रमित होंगे। सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाने चाहिए।

आपकी  जानकारी के लिए बता दें कि भारत में अब बहुत तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फ़ैल रहा है, रोजाना 30 हजार से अधिक संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं हालाँकि रिकवरी रेट अधिक होने से कोरोना से जान का नुकसान बहुत कम है लेकिन अगर मरीजों की संख्या इसी रफ़्तार से बढ़ती रही तो आने वाले समय में संसाधनों की संख्या में कमी आ सकती है और इसका दुष्परिणाम भी भुगतना पड़ सकता है। राहुल गाँधी की भविष्यवाणी के अनुसार सिर्फ एक महीनें में 10 लाख कोरोना के नए मामले बढ़ेंगे और अगस्त में कोरोना संक्रमण की संख्या 20 लाख पार पहुँच जाएगी।