बहुत मार ली मौज, प्रियंका वाड्रा को अब खाली करना होगा सरकारी बंगला, सरकार ने 1 महीनें का दिया समय

नई दिल्ली, 1 जुलाई: बिना किसी संवैधानिक पद पर रहते हुए वर्षों से सरकारी बंगले में रह रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को अब सरकारी बंगला खाली करना होगा, सरकार ने प्रियंका को बंगला खाली करनें के लिए एक महीनें का समय दिया है। यानि प्रियंका को 1 अगस्त से पहले हर हाल में सरकारी बंगला छोड़कर जाना होगा।

बता दें कि – प्रियंका गांधी इस समय दिल्ली के लोधी रोड पर स्थित सरकारी बंगलें में रह रही हैं। ये इलाके सबसे संरक्षित क्षेत्रों में से एक माना जाता है। लेकिन अब प्रियंका को ये बंगला खाली करना होगा।

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने एक पत्र में प्रियंका गांधी को सरकारी बंगले से बाहर निकलने के लिए कहा है क्योंकि उनके पास अब विशेष सुरक्षा समूह की सुरक्षा नहीं है। प्रियंका से कहा गया है कि अगर वह 1 अगस्त से आगे रहती हैं, तो उन्हें जुर्माना देना होगा।

गौरतलब है कि हाल ही में गांधी परिवार से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ( एसपीजी ) सुरक्षा वापस ले ली गई थी, उसके बाद प्रियंका को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली थी। जेड प्लस सिक्योरिटी  में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि सरकारी बंगला मिले इसलिए प्रियंका को खाली करनें का आदेश दिया गया है।

प्रियंका किसी संवैधानिक पद पर भी नहीं हैं। इसलिए सरकारी बंगले की हकदार नहीं रह जाती हैं। एसपीजी सुरक्षा मिलनें की वजह से प्रियंका वर्षों से सरकारी बंगलें में रह रही थी लेकिन अब ये सुविधा नहीं मिलेगी।

Sponsored Articles
loading...