PM मोदी ने दे दिया धोखेबाज चीन को सन्देश, आगे बढ़ोगे तो पिटोगे

pm-narendra-modi-warn-china-during-laddakh-visit

नई दिल्ली, 4 जुलाई: चीन एक धोखेबाज और इंसानियत से परे रहने वाला देश है, चीन किसी को कब धोखा दे जाए कोई सोच भी नहीं सकता इसलिए दुनिया के बड़े बड़े देश चीन का भरोसा नहीं करते, यही नहीं चीनी प्रोडक्ट पर भी लोग भरोसा नहीं करते हालाँकि सस्ता होने की वजह से कुछ लोग चीनी प्रोडक्ट खरीद लेते हैं हालाँकि अब भारत के लोग चीनी प्रोडक्ट से परहेज कर रहे हैं क्योंकि लोग समझ गए हैं कि चीन जो पैसा हमसे कमाता है उसका इस्तेमाल हमारे ही खिलाफ करता है।

चीन ने कुछ दिनों पहले लद्दाख में भारत की जमीन पर कब्जा करना चाहा और गलवान घाटी में LAC पर कुछ कदम आगे बढ़ आया, भारत की सेना भी वहां पहुंची और चीनी सैनिकों को भगा दिया और उनके टेंट में आग लगा दी, इस भिड़ंत में भारत के करीब 20-21 सैनिक शहीद हुए और चीन के भी दो दर्जन से अधिक सैनिक मारे गए।

पिछले करीब एक महीनें से भारत और चीन के बीच टेंशन चल रही है, कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख का दौरा किया और भारतीय सैनिकों में जोश भरा। उन्होंने सैनिकों में जोश भरकर इशारों इशारों में चीन को चेतावनी दे दी है कि अगर भारत की तरफ आगे बढ़ोगे तो पिटोगे। भारतीय सेना तुम्हें पीटने के लिए तैयार है।

मोदी के दौरे के मकसद को चीन भी समझ गया और विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया कि दोनों देशों की सेनाएं टेंशन को ख़त्म करने के लिए बातचीत कर रही हैं ऐसे में किसी भी पार्टी को भड़काऊ काम नहीं करना चाहिए।

खैर चीन कुछ भी कहे लेकिन अब भारत चीन का भरोसा नहीं कर सकता इसलिए सेना को तैनात करके उनके दोनों हाथ खोल दिए गए हैं। अब अगर चीन ने आगे बढ़ने का दुस्साहस किया तो उसकी पिटाई का जिम्मेदार वह खुद होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख का दौरा किया था, 11 हजार फ़ीट से अधिक ऊंचाई पर कई प्रोग्राम किये, उन्होंने अपने भाषण के माध्यम से सैनिकों में जोश भरा, वहां पर जमकर देशभक्ति के नारे लगे जिसकी गूँज चीन को जरूर सुनाई दे गयी होगी।

Sponsored Articles
loading...