मॉस्क लगाते-लगाते थक गए लोगों को पीएम मोदी ने दिया ये ख़ास मैसेज

नई दिल्ली, 26 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर “मन की बात” की, इस दौरान पीएम मोदी ने कारगिल विजय दिवस से लेकर कोरोना तक पर बात की, मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से जंग में अहम हथियार यानी मास्क का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग मास्क पहनकर थक जाते हैं वो जरा उन कोरोना वॉरियर्स के बारे में सोचें जो 10-10 घंटे तक मास्क लगाकर रहते हैं। मोदी ने कहा कि कभी-कभी हमें मास्क से तकलीफ होती है, मन करता है कि चेहरे पर से मास्क हटा दें। बातचीत करते वक्त लोग मास्क हटा देते हैं, मतलब जब मास्क की सबसे ज्यादा जरूरत है उस वक्त ही उसे हटा देते हैं।

मोदी ने आगे कहा कि ऐसे वक्त में मैं आप से आग्रह करता हूं कि जब भी आपको मास्क से परेशीन लगे, मन करे उसे उतार दें तो पल भर के लिए उन डॉक्टर्स के बारे में सोचिए। उन नर्सों का सोचिए जो कोरोना वॉरियर्स हैं। आप देखिए वो मास्क पहनकर घंटों तक लगातार हम सबके जीवन को बचाने के लिए जुटे हैं। आठ-आठ, दस-दस घंटे मास्क पहने रखते हैं। क्या उनको तकलीफ नहीं होती होगी। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, इसलिए लापरवाही बिल्कुल भी न करें।

loading...