पीयूष गोयल ने राहुल गांधी को बताया लुटेरा, कहा- सोनिया के टिकट के पैसे देने के वादे का क्या हुआ

नई दिल्ली, 25 जुलाई: इन दिनों ट्विट्टर के माध्यम से अपनीं राजनीति को आगे बढ़ा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने तीखा हमला बोला है। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर मोदी सरकार को गरीब विरोधी सरकार करार दिया और कहा कि ये सरकार आपदा में भी गरीबों से कमाई कर रही है।

एक अख़बार की कटिंग को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने अपनें ट्वीट में लिखा, बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं – आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार।

राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें लुटेरा करार दिया, रेलमंत्री ने अपनें ट्वीट में लिखा, देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफ़ा बता सकते है। रेलवे ने राज्य सरकारों से ली गयी राशि से कहीं अधिक पैसा श्रमिक ट्रेनों को चलाने में लगाया। अब लोग पूछ रहें हैं कि सोनिया जी के टिकट के पैसे देने के वादे का क्या हुआ? मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऐलान किया था कि अपने-अपने घर लौटने वाले सभी प्रवासी मजदूरों का किराया सरकार भरेगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया है, उसके मुताबिक, भारतीय रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए करीब 428 करोड़ रुपये की कमाई की है। जबकि एक अन्य अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार ने कोरोना को देखते हुए मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए श्रमिक ट्रेनें चलाई थी, सरकार ने इन ट्रेनों पर अपनी तरफ से कुल 2142 करोड़ रुपए खर्च किए, अब केंद्र सरकार ने अलग अलग राज्य सरकारों से भी पैसा लिया, और राज्य सरकारों से सरकार को 429 करोड़ रुपए मिले, ये 429 करोड़ को ही राहुल गाँधी ने कमाई बता डाला।