बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन लेकिन बकरीद के दिन सबकुछ खुला रहेगा, CM ममता ने किया ऐलान

कोलकाता, 28 जुलाई: पिछले कई महीनों से देश-दुनिया में कहर बरपा रही कोरोना वायरस महामारी को रोकनें के लिए पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, लॉकडाउन बढ़ानें का ऐलान सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया। हालाँकि जिस दिन बकरीद रहेगी उस दिन कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा, सबकुछ खुला रहेगा।

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान हफ्ते में दो दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि उन्होंने बकरीद के मद्देनजर लॉकडाउन नहीं लगाने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक अगस्त को बकरीद के दिन राज्य में लॉकडाउन नहीं रहेगा। राज्य में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

ममता बनर्जी ने ये तो कहा बकरीद के दिन कोई लॉकडाउन नहीं करेगा, हालाँकि सामूहिक नवाज और खुले में कुर्बानी देनें को लेकर स्पष्ट बातें नहीं की, गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सामूहिक नवाज और खुले में जानवर काटनें पर पाबंदी है।

बता दें कि – पश्चिम बंगाल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 60,830 पहुँच गया है, अबतक इस खतरनाक महामारी से 1,411 लोगों की मौत हो चुकी है। 39,917 मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपनें घर जा चुके हैं जबकि 19,502 कोरोना संक्रमितों का ईलाज जारी है।

Sponsored Articles
loading...