पुलवामा आतंकी हमला: NIA ने बिलाल अहमद को किया गिरफ्तार, इसने ही आतंकियों को फोन-घर दिलाया था

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने पुलवामा आत्मघाती आतंकी हमलें के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने सातवीं गिरफ़्तारी की है. इससे पहले इस मामलें में 6 आतंकी गिरफ्तार हो चुके हैं।

गौरतलब है कि फ़रवरी 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमलें में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा आत्मघाती आतंकी हमलें मामलें में NIA ने जिस आतंकी को गिरफ्तार किया है इस आतंकी की पहचान बिलाल अहमद कुचेय के रूप में हुई है, ये पुलवामा के हाजिबल, काकोपोरा का रहनें वाला है।

जांच के दौरान पता चला है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मदके आतंकियों को बिलाल अहमद ने ही अपने घर में पनाह दी थी। आतंकी हमले की साजिश बिलाल के घर में ही रची गई थी। इसके अलावा ये आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में थे, वो फ़ोन उन्हें दिलवाने में बिलाल अहमद ने ही उनकी मदद की थी।

बता दें कि – साल 2019 में पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आत्मघाती आतंकी हमलें को अंजाम दिया था. इस हमलें में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने इस हमलें का 14 दिनों के भीतर बदला ले लिया था। 14 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर 1000 किलो बम बरसाया था, इस हमले में 200-300 आतंकी मारे गए थे।